Where is Bappi Lahiri born? Bappi Lahiri Parents and family

Where is Bappi Lahiri born? Bappi Lahiri Parents and family

Bappi Lahiri Bollywood फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम। बप्पी लाहिरी जिनका मंगलवार 15 फरवरी 2022 को निधन हो गया है। इस पोस्ट में आपके समक्ष प्रस्तुत करेंगे उनके पेरेंट्स और परिवार की संक्षिप्त जानकारी।

बप्पी लाहिरी जिन्हे गायक और एक संगीतकार के रूप में सभी जानते हैं। संगीत निर्देशन में ही नही अपनी गायकी में भी काफी लोकप्रिय गीत गाएं हैं। आना जाना लगा रहेगा दुख जायेगा सुख आएगा आदि गीत काफी मशहूर हुए हैं।

Bappi Lahiri Parents and where is Bappi Lahiri Born?|बप्पी लाहिरी के माता पिता और जन्मस्थान

आलोकेश के रूप में जन्मे, बप्पी लाहिरी ने हिंदी संगीत में अपने करियर के लिए इस नाम को अपनाया।  उनके पिता, अपरेश लाहिरी, एक प्रसिद्ध बंगाली गायक थे और उनकी माँ, बंसारी लाहिरी, एक संगीतकार और एक गायिका थीं, जो शास्त्रीय संगीत और श्यामा संगीत में पारंगत थीं।  उनके माता-पिता ने उन्हें संगीत के हर पहलू में प्रशिक्षित किया। 

Where is Bappi Lahiri born?|बप्पी लहरी का जन्म कहां हुआ?

Bappi lahiri का जन्म भारत के पश्चिम बंगाल राज्य के एक शहर जलपाईगुड़ी में हुआ। जलपाईगुड़ी जिला होने के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी डिवीजन का मुख्यालय है। उत्तर बंगाल के पांच जिलों के अधिकार क्षेत्र को कवर करता है जलपाईगुड़ी।

बप्पी दा के निधन पर जूही चावला ने भी श्रद्धांजलि व्यक्त की है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी लिखा है – आपकी आत्मा को शांति मिले बप्पी दा।

बप्पी लाहिड़ी का अंतिम संस्कार गुरुवार 17 फरवरी को सांताक्रूज के पवन हंस श्मशान घाट पर किया जाएगा। अंतिम क्रिया की विधि लाहिड़ी हाउस से सुबह 10 बजे शुरू होगी। 

Who is Bappi Lahiri wife and Children|बप्पी लहरी के पत्नी और बच्चे कौन हैं?

Bappi Lahiri, उनके परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लाहिरी और उनके दो बच्चे, बप्पा और रेमा लाहिरी हैं। 

बप्पी लाहिरी की 15 फरवरी 2022 को 69 वर्ष की आयु में मुंबई में ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के कारण फेफड़ों के संक्रमण से मृत्यु हो गई। बप्पी लाहिरी अपने पीछे दो बच्चे, एक बेटा बप्पा लाहिरी और एक बेटी रेमा लाहिरी छोड़ गए हैं।

बप्पी दा के नाम से मशहूर वे एक बेहतरीन संगीतकार ही नही बेहतर गायक भी थे। उनके द्वारा गाया दिल में हो तुम आंखों में तुम बोलो तुम्हे कैसे चाहे, तमा तमा लोगे आदि बेहद लोकप्रिय गीत रहे हैं भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। 

Bappi Lahiri Grangson name and age|बप्पी लहरी का पोता कौन है उसकी उम्र कितनी है? 

बप्पी दा का grandson Swastik Bansal जिनकी उम्र 12 वर्ष है। बप्पी दा के grandson स्वास्तिक बंसल उर्फ रेगो बी को संगीत विरासत में मिली है। सारेगामा ने अभी हाल ही में एकल बच्चा पार्टी के साथ उन्हे लॉन्च किया था।

बप्पी लाहिरी इतना सोना क्यों पहनते थे?|Why did Bappi Lahiri wear so much gold?

बप्पी दा गोल्ड को लकी मानते थे। बप्पी दा के पास सोने का कलेक्शन भी काफी माना जाता है. उनको हमेशा ही 7-8 गोल्ड चेन पहने हुए देखा जाता था।अमेरिकी पॉप स्टार एल्विस प्रेसली अपने कॉन्सर्ट के समय सोना पहनते थे। बप्पी लाहिरी एल्विस प्रेसली से बेहद प्रभावित थे। उसी प्रभाव के कारण बप्पी लहरी ने भी Gold पहनना शुरू किया।  और शायद सफलता की सीढ़ियां चढ़नी शुरू की और सोना पहनना भाग्यशाली (Lucky) मानने लगे। 

How rich is Bappi Lahiri?|How is Bappi Lahiri so rich?

बप्पी दा की अगर इनकम की बात करें तो वह एक घंटे के लाइव परफॉरमेंस के 20 से 25 लाख रुपये चार्ज करते थे. इसके अलावा मूवी में गाने के लिए वह करीब 8 से 10 लाख रुपये तक चार्ज करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी सालाना कमाई करीब 2.2 करोड़ रुपये थी और वह अपने पीछे करीब 22 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं। इसके अलावा पर्सनल इनवेस्टमेंट 11.3 करोड़ रुपये का है।


Leave a Reply